अपने Toilets को कैसे सजाएं? Toilets को सजाने के सर्वोत्तम उपाय 2022

Toilet decoration ideas Hindi: आज हम आपको इस नए साल में अपने toilet को खूबसूरती से सजाने के कुछ उपाय बताएंगे। 2022 का चलन हमारे लिए नए विचार लेकर आया है कि जनवरी की शुरुआत में हम उन्हें घर पर आजमाने का इंतजार नहीं कर सकते।

चाहे आपका कमरा छोटा हो या बड़ा, अपने शौचालय के आसपास की जगह को बर्बाद न होने दें। क्योंकि यह सजावट और भंडारण के लिए उपयुक्त स्थान है।

चाहे आप आर्टवर्क स्थापित कर रहे हों, ठंडे बस्ते में डाल रहे हों, या यहां तक ​​कि अपने टॉयलेट टैंक के शीर्ष तक पहुंच रहे हों, यह इंटीरियर के स्वरूप को पूरी तरह से बदल सकता है।

यहां बिना किसी परेशानी के 2022 में अपने शौचालय को सजाने का तरीका बताया गया है।

Toilet Decoration Ideas In Hindi (2022)- लाखों खर्च किए बिना अपने शौचालय को कैसे सजाएं?

ऐसा महसूस करना चाहते हैं कि जब भी आप अपने घर में चलते हैं तो आप एक छोटी छुट्टी ले रहे होते हैं? सुनने में थोड़ा अटपटा लग रहा है, लेकिन यह संभव है। आपको बस सजावट बदलने की जरूरत है।

और आपके लिए अच्छी खबर यह है कि शौचालयों की व्यवस्था के लिए आपको बड़े निवेश की आवश्यकता नहीं होगी। आपको अपने घर को बदलने में मदद करने के लिए केवल कुछ निफ्टी टिप्स और विचारों की आवश्यकता है। जिसे हमने यहां आपके साथ share किया है।

Toilet को खूबसूरती से सजाने के लिए अपने इंटीरियर को रोशन करें

शौचालय में खिड़कियां रखने के लिए हर कोई भाग्यशाली नहीं है। लेकिन जब रोशनी की बात आती है तो यह एकमात्र विकल्प नहीं होता है। आप एक अद्वितीय बायोफिलिक शैली का दीपक पा सकते हैं। प्राकृतिक प्रकाश के करीब एक गर्म प्रकाश चुनें और एक या अधिक दर्पण रखना सुनिश्चित करें जो प्रभाव को अधिकतम करेंगे।

यदि आप आवश्यक तेलों के साथ अच्छी गुणवत्ता चुनते हैं तो मोमबत्तियां मूड को उज्ज्वल करने के साथ हवा का स्वाद लेने में भी मदद कर सकती हैं।

यदि आपके पास पर्याप्त जगह है तो अंदर एक पौधे के साथ एक नकली मोमबत्ती या सजावटी फर्श लालटेन रखें। यह वास्तव में बहुत आम है।

Toilet को सुंदर बनाने के लिए जोड़ें हरे पौधे

साथ ही बायोफिलिक डिजाइन के संदर्भ में हमारा सुझाव है कि आप अंतरंग कमरे में थोड़ा हरा जोड़ें। तो जमीन पर कुछ हरे पेड़ सिंक के पास रखें या मैक्रों का उपयोग करके उन्हें लटका दें यह आप पर निर्भर करेगा।

Toilet Decoration Ideas - प्राकृतिक लकड़ी जोड़ें

इस नए साल में प्राकृतिक लकड़ी एक प्रमुख प्रवृत्ति है। हम इसे शौचालय सहित अपने घरों में एकीकृत कर रहे हैं। तो, आपकी सजावट में दीवार की सजावट जैसे शाखाएं, लकड़ी के छोटे फर्नीचर, बेंत की टोकरियाँ, अलमारियां और पेंटिंग और फ़्रेमयुक्त दर्पण शामिल हैं।

Toilet को सुशोभित करने के लिए भंडारण शेल्फ स्थापित करें

फिर भी एक और इंटीरियर डिजाइन प्रवृत्ति जिसका उपयोग आप लाउंज को सजाने के लिए कर सकते हैं वह है ओपन स्टोरेज। शौचालय के ऊपर की दीवार के लिए यह सबसे अच्छा समाधान है जो आपको अंतरिक्ष को अनुकूलित करने में मदद करेगा।

उन्हें एक टोकरी में चित्रों, किताबों, पौधों, नैपकिन या पेपर रोल के साथ व्यवस्थित करें। सुगंधित वस्तुएं एक और अच्छा विचार है जो स्वाभाविक रूप से खराब गंध को खत्म कर देगी। अधिक जानकारी के लिए इस विषय पर हमारा लेख देखें।

Toilet को सुंदर बनाने के लिए framed कलाकृति चित्र लटकाएं

पेंटिंग, पोस्टर, पहेलियाँ, सूखे फूल, तस्वीरें आप पसंद के लिए खराब हो गए हैं। आपकी पसंदीदा पत्रिकाओं के आपके पसंदीदा कवर और कुछ पुराने विनाइल रिकॉर्ड भी एक दिलचस्प और बहुत ही मूल दीवार सजावट बनाते हैं। आप 3D ऑब्जेक्ट को भी फ्रेम कर सकते हैं जैसा कि आप ऊपर फोटो में देख सकते हैं।

हमारी सलाह है कि अपने विक्रेता में भूले हुए बक्सों को खोदें या थ्रिफ्ट स्टोर पर जाएं हमें यकीन है कि आपको वहां असली कृतियां मिलेंगी। इसके अलावा, यह बिल्कुल टिकाऊ समाधान है, क्योंकि आप पुरानी वस्तुओं का पुन: उपयोग कर सकते हैं और उन्हें नया जीवन दे सकते हैं।

निष्कर्ष:

इस article में मैंने आपके साथ साझा किया है कि कैसे आप बिना कोई पैसा खर्च किए अपने शौचालय को खूबसूरती से सजा सकते हैं। यदि आपके पास इस बारे में कोई प्रश्न हैं तो please हमें comment में बताएं।

Post a Comment

Previous Post Next Post