क्या होगा अगर आपकी अगली पारिवारिक यात्रा Children's Stories से प्रेरित हो?

टीकाकरण अभियान की प्रगति के साथ, Journey उद्योग धीरे धीरे अपने पैरों पर वापस आ रहा है और जैसे-जैसे गर्मी आ रही है, परिवार यात्रा योजनाकार स्पष्ट रूप से नए विचारों की तलाश कर रहे हैं। Children's के लिए सबसे सुंदर Stories से प्रेरणा लेकर अपनी यात्रा का आयोजन करें।

क्या होगा अगर आपकी अगली पारिवारिक यात्रा Children's Stories से प्रेरित हो?

Bespoke travel company Black Tomato ने वर्ष की शुरुआत के बाद से बहु-पीढ़ी के Journey अनुरोधों में 69% की वृद्धि देखी है, जिसमें विशेष रूप से पुरस्कृत रहने और सीखने के बहुत सारे अनुभव प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

ऐसा करने के लिए, Black Tomato ने "Take me on a Story" नामक एक नया कार्यक्रम शुरू किया है जो प्रसिद्ध बच्चों की कहानियों से प्रेरित अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पांच इमर्सिव Journey कार्यक्रमों का संग्रह है।

Black Tomato के मालिक और Co-Founder Tom Marchant बताते हैं इस साल पहले से कहीं अधिक Journey के मूल सार पर लौटना आवश्यक है।

माना जाता है कि ये केवल प्रसिद्ध कहानियाँ हैं जो कई वर्षों तक बच्चों और युवा वयस्कों को अनगिनत बार सुनाई जाती हैं। परिवार के साथ अविस्मरणीय अनुभव share करने के लिए बच्चों के लिए Take me on a Story संग्रह सबसे खूबसूरत कहानियों का उपयोग करता है।

Alice In Wonderland - एक अद्भुत दुनिया में एलिस

Oxfordshire में एलिस इन Wonderland के नक्शेकदम पर चलें। अंग्रेजी ग्रामीण इलाकों की इस पांच-रात की Journey के दौरान आप ऑक्सफोर्ड के इतिहासकारों से जुड़ेंगे जो Lewis Carroll's के काम के विशेषज्ञ हैं और आप कांच के उपन्यास से प्रेरित रोमांच का अनुभव करेंगे।

कार्यक्रम की विभिन्न गतिविधियों में हमें ऐलिस की खोई हुई चाबियों का खजाना मिलता है जिसमें पुस्तक के कई पात्र क्वीन ऑफ हार्ट्स द्वारा पेश की गई एक चुनौती ट्विन बोनट ब्लैंक्स और ब्लैंक बोनट द्वारा डिक्रिप्ट की गई पहेलियाँ साथ ही एक निमंत्रण भी शामिल है मैड हैटर की मशहूर चाय पार्टी में।

आप Oxford से गॉडस्टो तक टेम्स पर एक क्रूज पर चाय भी ले सकते हैं, नाव Journey के नक्शेकदम पर, जिसके दौरान Lewis Caroll ने Alice Liddell और उसकी बहनों को वह कहानी सुनाई जो वह चल रही थी।

Finally, आप प्रसिद्ध Belmond Le Manoir aux Quat'Saisons होटल में रुकेंगे, जिसका Michelin-starred रेस्तरां शेफ रेमंड ब्लैंक द्वारा संचालित है।

The Call Of The Wild - जंगली की बुलावा

Alaska में The Call of the Wild की दुनिया में खुद को विसर्जित करें और क्लोंडाइक गोल्ड रश के दिनों में वापस कदम रखें। संयुक्त राज्य अमेरिका के nine-night में इस पहाड़ी राज्य के जंगल में नौ रात की यह Journey। जिसने Jack London's के प्रसिद्ध उपन्यास को प्रेरित किया, जो आपको भावनाओं से भरपूर जीवंत रोमांच बना देगा।

आप स्पेन्सर ग्लेशियर पर राफ्टिंग सत्र में भाग लेंगे पिछले शानदार हिमखंड और पहाड़ युकोन नदी पर जैक लंदन की नाव Journey के हिस्से की नकल करेंगे।

पानी पर एक पशु सफारी के दौरान, कश्ती, चप्पू या डोंगी द्वारा, आप मूस, भालू, भेड़िये और ऊदबिलाव को देख सकते हैं।

आपके पास 900 साल पुराने ग्लेशियर में निजी हेलीकॉप्टर लेने और डॉग स्लेज राइड लेने का भी विकल्प होगा। आपको अपने उत्तरजीविता कौशल का परीक्षण करने के लिए एक व्यक्तिगत पाठ्यक्रम की पेशकश की जाएगी।

उदाहरण के लिए: भोजन की तलाश में, बर्फ की दीवारों पर चढ़ना।

जब आवास की बात आती है तो आपके पास शेल्डन शैले डेनाली नेशनल पार्क में एक ग्लेशियर पर सुलभ एक निजी लॉज हेलीकॉप्टर और समुद्री विमान द्वारा सुलभ एक ग्रामीण विंटरलेक लॉज के बीच एक विकल्प होगा।

The Thousand And One Nights - द थाउज़ेंड एंड वन नाइट्स

Morocco में The Thousand and One Nights में खुद को विसर्जित करें और जादू टोना और जादू की सीमाओं के लिए सहारा रेगिस्तान की six-night की Journey शुरू करें। सूक की घुमावदार गलियों में एक डिवाइनर आपको रोमांच और मिलने वाली चुनौतियों का नक्शा देगा।

जिन की मदद से आपको गुफाओं में और ऐट बेन हद्दू की तंग गलियों में सोने की चाबियां और जादू के दीपक मिलेंगे जिनके केसर को यूनेस्को द्वारा विश्व धरोहर के रूप में वर्गीकृत किया गया है।

तुम भी एक ऊंट की पीठ पर रेगिस्तान को पार करोगे और तारों वाले आकाश के नीचे अंधेरे के बाद शिविर के लिए सवार हो जाओगे।

इस Journey के दौरान आप कस्बा अज़ुल और अज़लाई डेजर्ट लॉज में रुकेंगे, दोनों रेगिस्तानी इलाकों में स्थित हैं एट-बेन-हद्दौ में रियाद कारवाने में और माराकेच के मदीना में ला सुल्ताना में।

अधिक रहस्य और कल्पना के लिए आपके पास स्कौरा के बर्बर गांव के पास एक कस्बा डार अहलम में रात बिताने की संभावना (वैकल्पिक) भी होगी।

Journey To The Center Of The Earth - पृथ्वी के केंद्र की यात्रा

Iceland में Journey to the Center of the Earth पर जाएं। छह रातों की आइसलैंड की इस Journey  के दौरान जूल्स वर्ने का जीवन जीने का काम। आपको एक मानचित्र के साथ-साथ Journey के पाठ्यक्रम का वर्णन करने वाले संदेशों का पालन करना और समझना होगा जो 132 मीटर के एक निष्क्रिय ज्वालामुखी वत्न्शेलिर लावा गुफा में स्नोफेल्सजोकुल प्रायद्वीप पर एक ग्लेशियर के नीचे से शुरू होता है।

कार्यक्रम में अन्य गतिविधियां भी शामिल हैं जैसे कि जोकुलसरलोन ग्लेशियर के लैगून पर राशि चक्र की सवारी या वत्नाजोकुल ग्लेशियर की चढ़ाई। अपनी भावनाओं से उबरने के लिए आउटडोर लंच की पेशकश की जाएगी।

Finally, आवास की तरफ आप पश्चिमी आइसलैंड के ग्रामीण इलाकों में प्रकृति से घिरे एक आधुनिक लॉज होटल हुसाफेल में और टोरफस रिट्रीट में प्रामाणिक (लेकिन आधुनिक) झोपड़ियों में रहेंगे।

निष्कर्ष:

इस आर्टिकल में मैंने आपके साथ share किया है कि आप Children's Stories से प्रेरित होकर अपने परिवार के साथ यात्रा कर सकते हैं। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो कृपया हमें टिप्पणियों में बताएं।

Post a Comment

Previous Post Next Post